क्या आप जीवन में संघर्ष कर रहे हैं? | जाने Sad Life Quotes In Hindi

“Sad Life Quotes In Hindi या Life Struggle Quotes In Hindi”

क्या आप नीचे लिखे के बारे में जानते हैं, नहीं जानते हैं तो आप इसे पूरा पढ़े आपको जरूर मदद मिलेगा। 

Sad Life Quotes In Hindi इस Heart Touching Life Quotes In Hindi में एक शादी शुदा पति – पत्नी की लाइफ स्टोरी है जिससे आपको पढ़कर काफी कुछ सीखने को मिलेगा। आप एक साथी हैं, ज्यादातर चीजें इन दिनों आसानी से नहीं चल रही हैं।

  • आप उदास नहीं हैं, लेकिन आप जल्दी चिढ़ जाते हैं, आपका जीवनसाथी उस स्थिति को महसूस करता है और आपसे इस बारे में कुछ बात करना चाहता है। आप समस्याओं को यह कहते हुए दूर कर देते हैं कि अभी समय नहीं  है और आप अपनी कम्पनी के कार्य के लिए चले जाते हैं।
Sad Life Quotes In Hindi
Struggle Life

 

संघर्ष जीवन – Sad Life Quotes In Hindi

Emotional Life के साथ जीवन आगे बढ़ता है आप अपने कार्य के व्यस्त अवधि में हैं। आपके लिए कई बड़े फैसले किए जाते हैं और आप अपने कर्मचारियों को कुछ बताने वाले हैं, कि वे अपनी नौकरी खो सकते हैं। यह आपकी कॉल नहीं है लेकिन फिर भी आप पूरी स्थिति से अलग महसूस कर रहे हैं।

जाने अपने जीवन को कैसे खुशाल बनाये

  • समय उन बुरे खबरों-सहभागिताओं के लगभग आता है। आप सोच रहे हैं कि क्या आपको नुकसान के नुकसान को रोकने के लिए कुछ करना चाहिए था। आपको लगता है कि आपने सबसे अच्छा किया है लेकिन आपके मन में अभी भी संदेह है और आप पूरी स्थिति को फिर से देखते हैं।

आप इसके बारे में घर पर बात करते हैं और आप कुछ दोस्तों से सलाह भी लेते हैं। दोस्त आपको बताते हैं कि आपको ज्यादा चिंता नहीं करनी चाहिए। फिर आपको महसूस होने लगता है कि घर में चीजें सुचारू रूप से चल रही हैं। आप और आपके जीवनसाथी के बीच कोई समस्याएँ नहीं हैं।

Heart Touching Life Quotes In Hindi karmchari meeting
Struggle Life

Heart Touching Life Quotes In Hindi या Sad Life Quotes In Hindi

आप काम और निजी रिश्ते एक दूसरे से अलग रखने में सक्षम हैं। इस बीच दिन, सप्ताह के दिनों से चलता है और दिन नजदीक आते हैं। आप यह जानते हैं कि यह कंपनी के लाभ के लिए किया गया है।

फिर भी पूरी स्थिति आपको कुछ साल पहले की अवधि को याद दिलाती है, आप भी अच्छा महसूस नहीं कर रहे हैं, ऐसा नहीं लग रहा है कि अच्छी अवधि एक लंबे समय तक चली गई है।

आप अपने जीवन के साथ आगे बढ़ते है, जैसे कि खुद में सुधार हुआ, बस अब आप उस अवधि के बारे में फिर से सोचते हैं और आश्चर्य करते हैं कि आपने तब क्या किया था ताकि मन को अधिक शांति मिल सके। आप उस क्षण को बिल्कुल याद नहीं रख सकते हैं, लेकिन कोई आपसे पूछता है, आपको नहीं लगता कि यह आपके लिए कुछ था।

इसलिए आपने उस समय की योग्यता नहीं की या इसके बारे में बात नहीं  कि, अब कर्मचारियों के साथ बातचीत के बाद जीवन आगे बढ़ता है  कंपनी ठीक चल रही है। आप ट्रैक रख रहे हैं और घर की चीजों में चिकना पानी आता है। जीवन इन दिनों अच्छा लग रहा है।

जीवन आगे बढ़ता है  – Sad Quotes For Life In Hindi

  • आपको अपने गर्दन-कंधे के क्षेत्र में बहुत दुःख और दर्द नहीं है, फिर परेशान अवधि के भीतर। इस दौरान आपका जीवनसाथी आपके ज्ञान के बिना कई लोगों से अपने Emotional Life की स्थिति के बारे में बात कर रहा है।

वह एक सहयोगी से बात करती है और वह सलाह देती है कि आपको आत्म-जागरूकता के बारे में कुछ किताबें पढ़नी चाहिए। और उस रात आप दोनों साथी स्थिति के बारे में बात करते हैं और आप उस सहकर्मी द्वारा दी गई सलाह सुनते हैं।

 फिर आप ध्यान और आत्म-ज्ञान की पुस्तकों को पढ़ने के बारे में सोचते हैं। यह सब पुस्तक स्वयं के विकास और व्यक्तिगत विकास के लिए है। आप अपने कंप्यूटर पे इन पुस्तकों को खोजते हैं और आप जीवन में कर रहे संघर्ष से निकलने की पूरी कोसिस कर रहे हैं।

फिर आपको अपनी चल रही स्थिति में धीरे – धीरे परिवर्तन दिखने लगता है और आप दोनों साथी अपने जीवन को एक नई ऊँचाइयों पे ले जाने के बारे में सोचते हैं

Short Story